29 Mar 2020
Moral Vision Prakashan Pvt. Ltd.

'जनता कर्फ्यू', रविवार को देशभर में बंद रहेंगी दुकानें: CAIT

'जनता कर्फ्यू', रविवार को देशभर में बंद रहेंगी दुकानें: CAIT

March 20, 2020 05:03 PM
'जनता कर्फ्यू', रविवार को देशभर में बंद रहेंगी दुकानें: CAIT

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 'जनता कर्फ्यू' के आह्वान के जवाब में देशभर के व्यापारी रविवार को अपनी दुकानें बंद रखेंगे। ट्रेडर्स बॉडी CAIT ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देश भर में 7 करोड़ व्यापारी रविवार, 22 मार्च को जनता कर्फ्यू में भाग लेंगे और अपनी दुकानें बंद रखेंगे। इस दौरान व्यापारियों के लगभग 40 करोड़ कर्मचारी घर पर रहेंगे।'

उन्होंने कहा, दिल्ली में लगभग 15 लाख व्यापारी और उनके लगभग 35 लाख कर्मचारी जनता कर्फ्यू में भाग लेंगे। गुरुवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में पीएम मोदी ने सभी भारतीयों से कोरोनोवायरस से संक्रमित होने से बचने के लिए जितना संभव हो सके घर में रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि दुनिया ने कभी इतना बड़ा खतरा नहीं देखा है।

पीएम ने 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे के बीच जनता कर्फ्यू का आह्वान करते हुए कहा कि कोई भी नागरिक इस दौरान घर से बाहर न जाए। मोदी ने कहा कि इस वायरस ने कई देशों को जितना प्रभावित किया है उतना प्रथम विश्व युद्ध और द्वितीय विश्व युद्ध ने भी प्रभावित नहीं किया था।

प्रधानमंत्री ने देश की जनता से कहा कि मुझे आपके कुछ सप्ताह, आपका कुछ समय चाहिए। मोदी ने कहा कि कोरोनोवायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं है, इससे बचने का एक ही तरीका है कि आप घर के अंदर रहें।
उन्होंने कहा, मैं देश के सभी लोगों से अनुरोध करता हूं कि वे घर से तभी बाहर निकलें जब यह बेहद जरूरी हो, कोशिश करें की आप घर से सभी काम करें। 


Moral Vision Prakashan Pvt. Ltd.
About us | Contact us | Our Team | Privacy Policy | Terms & Conditions | Downloads
loading...