Moral Vision Prakashan Pvt. Ltd.

बाजार में तेजी, 32000 के स्तर पर खुला सेंसेक्स

बाजार में तेजी, 32000 के स्तर पर खुला सेंसेक्स

October 11, 2017 11:27 AM
बाजार में तेजी, 32000 के स्तर पर खुला सेंसेक्स

वैश्व‍िक बाजार से मिले मजबूत संकेतों से घरेलू बाजार को भी तेजी मिली है. बुधवार को निफ्टी जहां 10 हजार के पार पहुंच गया है. वहीं, सेंसेक्स ने भी 32000 का आंकड़ा छू लिया है. निफ्टी 33.25 अंकों की बढ़़त के साथ खुला. सेंसेक्स में भी 112 अंकों की बढ़त देखने को मिल रही है. शुरुआती कारोबार में मेटल, रियल इस्टेट और फार्मा समेत ज्यादातर इंडेक्स हरे निशान के ऊपर हैं.
सितंबर के बाद 32 हजार के पार सेंसेक्स
पिछले कुछ दिनों से हल्की बढ़त के साथ संतुष्ट होने के बाद आज सेंसेक्स 32 हजार के पार निकल गया है. 21 सितंबर के बाद यह पहली बार है, जब सेंसेक्स इस स्तर पर पहुंचा है.
रुपये की भी मजबूत शुरुआत
हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन रुपये की भी मजबूत शुरुआत हुई है. बुधवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 6 पैसे बढ़कर 65.22 के स्तर पर खुला। मंगलवार को रुपया बिना किसी बदलाव के खुला था. मंगलवार के मुकाबले आज रुपया 7 पैसे की बढ़त के साथ खुला है.
हैवीवेट शेयरों का बेहतर प्रदर्शन
हैवीवेट भारती एयरटेल, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एनटीपीसी, पावरग्रिड, ओएनजीसी, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, टाटा स्टील व टीसीएसी के शेयरों में उछाल देखने को मिल रहा है.
यूएस-नॉर्थ कोरिया के बीच फिर तनातनी
यूएस-नॉर्थ कोरिया के बीच फिर तनातनी शुरू हो सकती है. यूएस बॉम्बर के उत्तर कोरिया के ऊपर से उड़ान भरने को लेकर अगर दोनों देशों में जुबानी जंग छिड़ती है, तो उसका असर मार्केट पर पड़ सकता है. ऐसे में घरेलू बाजार का मिजाज भी बदल सकता है.


Moral Vision Prakashan Pvt. Ltd.
About us | Contact us | Our Team | Privacy Policy | Terms & Conditions | Downloads
loading...