24 Nov 2017
Moral Vision Prakashan Pvt. Ltd.

ऐसे बना सकती हैं लड़के को अपना दीवाना

ऐसे बना सकती हैं लड़के को अपना दीवाना

October 17, 2017 04:57 PM
ऐसे बना सकती हैं लड़के को अपना दीवाना

उसे नजरअंदाज न करें
उन जगहों पर जाने से न बचें जहां वह ज्यादातर समय गुजारता है। उदाहरण के लिए अगर वह कैफे में काम करता है, तो उस कैफे में जाएं ताकि वह आपकी ओर आकर्षित हो। कैफे में जरुरत से ज्यादा न जाएं क्योंकि तब आपको चिपकू समझा जाएगा और वह आपसे दूर भी जा सकता है।
उसकी ओर ध्यान दें
इसका मतलब यह नहीं है कि आप उसके ऊपर तारीफों की बौछार करें। पर कुछ तारीफ यह जताने के लिए काफी है कि आप उनमें दिलचस्पी रखती हैं। अगर वह पुरुष आपके सामने से गुजऱता हो तो उसपर ध्यान दें। अगर आप में इतनी क्षमता नहीं है कि आप बात शुरू कर सकें तो आंखों से संपर्क करें और एक सुन्दर सी मुस्कान दें।
आत्मविश्वास रखें
सब जानते हैं कि आप जिसे पसंद करते हैं उनसे बात करने में थोड़ी घबराहट होती है। पुरुष उन महिलाओं की ओर खींचे चले जाते हैं जो महिलाएं यह जानती हैं कि वह क्या कर रही हैं। आपके रूप के अलावा आपका आत्मविश्वास उस पुरुष को आपकी ओर आकर्षित करेगा जिसे आप पसंद करते हैं।
आप जैसे हैं वैसे रहें
आप हर हालत में जैसी हैं वैसे ही रहें और वह भी तब जब आप उस पुरुष को बिना अपने रूप के अपनी ओर आकर्षित करना चाहती हों। अगर आप किसी विशेष प्रतिष्ठित व्यक्ति या अपनी हॉबी के बारे में बात कर रही हों तो उसे बताने में डरें नहीं। ऐसा बनने की कोशिश न करें जो आप नहीं हैं। यह आपको कोई लाभ नहीं पहुंचाएगा। आप वैसे ही रहें जैसे आप हैं और आपको उनका ध्यान ज़रूर मिलेगा।
दोस्ताना व्यवहार रखें
अगर आप उस पुरुष के पास बात करने नहीं जा सकतीं तो उसके आस पास के लोगों से बात करें। अगर वह आपको बोलता हुआ नहीं सुनता है तो आप उसे सुन्दर चेहरे और शरीर के अलावा अपनी ओर आकर्षित नहीं कर सकतीं। जब वह आपके आस पास हो तो दूसरों के प्रति दोस्ताना व्यवहार रखें। वह यह ज़रूर देखेगा कि आपका व्यक्तित्व काफी सुन्दर है। वह आपसे बात कर सकता है और यही नहीं आपको बाहर ले जाने के लिए भी पूछ सकता है।
हसें
पुरुष उन महिलाओं के साथ रहना चाहते हैं जो खुश रहती हों और जिन्हें जि़ंदगी जीने का अंदाज़ पता हो। अगर एक पुरुष आपको किसी दिलचस्प बात पर हँसते हुए देखता है, वह यह देखता है कि आप मजेदार इंसान हैं तो वह खुद आपसे बात करने के लिए आ सकता है। आपकी मुस्कराहट भी उसे प्रभावित कर सकती है।उस व्यक्ति का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना जिसमें आप दिलचस्पी रखती हों तब ज़्यादा पेचीदा हो जाता है अगर आप अपने रूप का इस्तमाल न कर रही हों। रूप ही सबकुछ नहीं होता और व्यक्तित्व रूप से कहीं बढ़कर होता है। हालांकि, पुरुष रूप को मान्यता देते हैं और ज़्यादातर यह मानते हैं कि एक औरत का व्यक्तित्व उसके चेहरे और शरीर से जुड़ा होता है।
 


Moral Vision Prakashan Pvt. Ltd.
About us | Contact us | Our Team | Privacy Policy | Terms & Conditions | Downloads
loading...