19 Feb 2020
Moral Vision Prakashan Pvt. Ltd.

डेविड वार्नर टी20 क्रिकेट से लेंगे संन्यास, भारत में खेलेंगे आखिरी मैच!

डेविड वार्नर टी20 क्रिकेट से लेंगे संन्यास, भारत में खेलेंगे आखिरी मैच!

February 11, 2020 03:57 PM
डेविड वार्नर टी20 क्रिकेट से लेंगे संन्यास, भारत में खेलेंगे आखिरी मैच!

मेलबर्न । ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वार्नर ने टी20 क्रिकेट से संन्यास लेने के संकेत दिए हैं। वार्नर ने कहा है कि लगातार टी20 विश्व कप होने की वजह से अब वो इस फॉर्मेट को छोड़ने का विचार कर रहे हैं। इसी साल ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप खेला जाना है जबकि इसके बाद भारत में अगले साल इसका आयोजन होना है।

एक साल के प्रतिबंध के वापसी करने वाले डेविड वार्नर ने शानदार प्रदर्शन किया है। भारत के खिलाफ सीरीज में उन्होंने शतक बनाते हुए सबसे तेज 5000 रन पूरे किए थे। 33 साल के वार्नर ने संकेत दिए हैं कि वो जल्दी ही टी20 क्रिकेट को अलविदा कर कह सकते हैं। लगातार खेले जाने वाले टी20 विश्व कप की वजह से वार्नर ने ऐसी बात कही है।
वार्नर ने कहा, अगर आप टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो हमें लगातार विश्व कप खेलना है। यह एक वजह है टी20 एक ऐसा फॉर्मेट हो सकता है जिसे वो छोड़ सकते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने तीनों फॉर्मेट में खेलने के बारे में कहा, "मुझे कार्यक्रम को देखना पड़ेगा, मेरे लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलना बेहद मुश्किल हो जाएगा। उन सभी खिलाड़ियों को मैं शुभकामनाएं देना चाहूंगा जो तीनों फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं। आप अगर एबी डिविलियर्स और वीरेंद्र सहवाग की बात करते हैं तो उन्होंने लंबे समय तक ऐसा किया है। उनके लिए भी यह काफी मुश्किल काम होता था।" 
आगे उन्होंने कहा, "तीन छोटे बच्चे और पत्नी को हमेशा ही घर पर अकेले छोड़कर लगातार यात्रा करना मुश्किल होता है। अगर किसी एक फॉर्मेट को छोड़ने की बात आई तो फिर मैं शायद टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कहना चाहूंगा।" 

वार्नर ने अब तक कुल 76 टी20 इंटरनेशनल में 2079 रन बनाए हैं। इसमें उन्होंने 15 अर्धशतक और 1 शतक बनाया है। वार्नर ने इंटरनेशनल करियर पर ध्यान देने के लिए ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश से बाहर रहने का फैसला लिया था। 
उन्होंने कहा, मैं किसी बिग बैश टीम के साथ नहीं हूं। इस वक्त मैंने एक ब्रेक लिया है ऐसा अपने शरीर और दिमाग को ध्यान में रखते हुए किया। मैं यह पक्का करना चाहता हूं कि अगली सीरीज जो आने वाली है उसके लिए तैयार हो पाउं। 


Moral Vision Prakashan Pvt. Ltd.
About us | Contact us | Our Team | Privacy Policy | Terms & Conditions | Downloads
loading...