19 Feb 2020
Moral Vision Prakashan Pvt. Ltd.

किसी ने यह नहीं पूछा कि देश की इकोनॉमी को 70 साल क्यों लग गए -PM Modi

किसी ने यह नहीं पूछा कि देश की इकोनॉमी को 70 साल क्यों लग गए -PM Modi

February 13, 2020 04:32 PM
किसी ने यह नहीं पूछा कि देश की इकोनॉमी को 70 साल क्यों लग गए -PM Modi

नई दिल्ली, बिजनेस । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि भारत को तीन ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनने में 70 साल लग गए और आश्चर्य है कि किसी ने भी यह सवाल नहीं पूछा कि इसमें इतना लंबा वक्त क्यों लग गया। प्रधानमंत्री ने बुधवार को एक टीवी चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में यह बात कही। प्रधानमंत्री ने पिछले 70 सालों में देश की सुस्त आर्थिक रफ्तार पर चुप्पी को लेकर सवाल उठाए।

पीएम ने कहा कि उन्होंने अब एक लक्ष्य तय किया है, तो उनसे सवाल पूछे जा रहे हैं। पीएम ने कहा कि उनकी सरकार इस लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। पीएम ने कहा कि एक कठिन लक्ष्य चुनना और उस पर काम करना बेहतर होता है।

प्रधानमंत्री ने कहा 'भारतीय अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाना कोई आसान काम नहीं है, लेकिन इसे पाया जा सकता है।' उन्होंने कहा, 'आज भारतीय अर्थव्यवस्था करीब तीन ट्रिलियन डॉलर की है। क्या आपने कभी देश में सुना कि तीन ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य तय किया गया था? कभी नहीं। हमें तीन ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचने में 70 साल लग गए।'
पीएम मोदी ने कार्यक्रम में आगे कहा, 'पहले किसी ने भी यह नहीं पूछा कि इसमें इतना समय क्यों लग गया और ना ही किसी ने उत्तर दिया।' उन्होंने कहा, 'अब हमने एक लक्ष्य निर्धारित किया है। हम सभी सवालों का सामना कर रहे हैं और इस लक्ष्य को पाने की हरसंभव कोशिश में लगे हैं। भारत अब समय बर्बाद नहीं करेगा। यह आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ेगा। केंद्रीय बजट पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को प्राप्त करने में मदद करेगा।' पीएम ने कहा कि सरकार पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।


Moral Vision Prakashan Pvt. Ltd.
About us | Contact us | Our Team | Privacy Policy | Terms & Conditions | Downloads
loading...