16 Aug 2018
Moral Vision Prakashan Pvt. Ltd.

सासु माँ को बनाना है बेस्ट फ्रेंड तो काम आएंगे ये टिप्स

सासु माँ को बनाना है बेस्ट फ्रेंड तो काम आएंगे ये टिप्स

July 12, 2018 03:47 PM
सासु माँ को बनाना है बेस्ट फ्रेंड तो काम आएंगे ये टिप्स

अपनी सास का दिल जीतना किसी टास्क से कम नहीं है। खासकर हमारे इंडियन कल्चर में तो सास-बहू का रिश्ता खट्टा-मीठा माना जाता है जिसमें कभी लड़ाई तो कभी प्यार झलकता है लेकिन अगर सास बहू के रिश्ते में सहीं तालमेल ना बैठे तो घर टूटने तक की नोबत भी आ सकती है। ऐसा इसलिए भी है कि दोनों एक-दूसरे को समझ नहीं पाती या यूं कहें कि वह समझना ही नहीं चाहती। लेकिन अगर हम आज हर तरफ से मॉडर्न होते जा रहे हैं तो हमें इस रिश्ते में भी कुछ अहम बातों का ख्याल रखने की जरूरत है। अगर बहुएं थोड़ी कोशिश करें तो उनके रिश्ते में सिर्फ मधुरता ही बनी रहेगी और सास भी आपके साथ प्यार भरा रवैया अपनाने में मजबूर हो जाएंगी।
1. सास की पसंद जानें
अपने पति की पसंद का ध्यान रखना अच्छी बात है लेकिन अपनी सास की पसंद-नापसंद को भी इम्पोर्टेंस दें। अपनी सास का दिल जीतने के लिए उनकी पसंद का ध्यान रखें। इसके अलावा जब भी शॉपिंग पर जाए सासु मां के लिए कुछ जरूर लाएं और उन्हें मुस्कुरा कर दें।
2. सबको दें वक्त
अपने पति के साथ-साथ परिवार के सभी सदस्यों को वक्त दें। अपनी सासू-मां के साथ-साथ घर के हर सदस्य के साथ समय बिताएं। किचन और घर के दूसरे कामों में सास का हाथ बटाएं। इससे आप अपनी सास की फेवरेट बन जाएगी और वह काम में आपकी सलाह लेगी।
3. पति की करें खिंचाई
अपनी सास की लाडली बहू बनने के लिए यह सबसे अच्छा मंत्र है। कभी-कभार अपनी सास के सामने अपने पति की प्यार भरी खिंचाई करें। इससे परिवार में हंसी मजाक का माहौल भी बनेगा और सासू-मां के साथ आपका रिश्ता भी मजबूत होगा।
4. हर बात मानें
शादी के बाद अपनी सास को खुश करने के लिए उनकी हर बात मानें। क्योंकि हर सास चाहती है कि उसकी बहू उसकी हर बात सुनें। इसलिए वह अपनी बहू पर रौब मारती है। वह ऐसा इसलिए भी करती है क्योंकि वह खुद भी कभी बहू रह चुकी होती।
5. सास-बहु सीरियल की बातें
सीरियल्स का क्रेज तो आजकल हर औरत में देखने को मिलता है। ऐसे में आप भी अपनी सास से सीरियल से जुड़ी डिस्कशन जरूर करें, फिर चाहे आप हाउसवाइफ हो या वर्किंग। उनके दिल पर राज करने का यह एक अच्छा तरीका है। अगर आपको सीरियल में कोई दिलचस्पी नहीं है तो उसे कुछ देर के लिए इस बात को भूल जाएं।
 


Moral Vision Prakashan Pvt. Ltd.
About us | Contact us | Our Team | Privacy Policy | Terms & Conditions | Downloads
loading...