Moral Vision Prakashan Pvt. Ltd.

1 नवंबर को न्यूजीलैंज के खिलाफ खेला जाएगा टी-20 मैच

1 नवंबर को न्यूजीलैंज के खिलाफ खेला जाएगा टी-20 मैच

October 12, 2017 11:03 AM
1 नवंबर को न्यूजीलैंज के खिलाफ खेला जाएगा टी-20 मैच

नई दिल्ली: अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा न्यूजीलैंड के खिलाफ एक नवंबर को दिल्ली में होने वाले पहले टी-20 मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. फिरोजशाह कोटला नेहरा का घरेलू मैदान है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नेहरा ने टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को इस फैसले के बारे में बता दिया है. नेहरा विश्व कप (2011) जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा थे.
आईसीसी 2018 में विश्व टी-20 का आयोजन नहीं करेगा. ऐसे में नेहरा ने टीम प्रबंधन से कह दिया है कि यह उचित होगा कि अच्छा प्रदर्शन कर रहे जूनियर खिलाड़ियों को मौके मिले. माना जा रहा है कि नेहरा अगले सत्र में आईपीएल में भी हिस्सा नहीं लेंगे. मोहम्मद अजहरूद्दीन के नेतृत्व में 1999 में भारत की ओर से पदार्पण करने वाले नेहरा ने 17 टेस्ट, 120 एकदिवसीय और 26 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट मैचों में 44, वनडे में 157 और टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 34 विकेट चटकाए हैं.
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 टीम में चुने गए थे नेहरा
वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, हां, आशीष ने रवि और विराट दोनों से कहा है कि वह एक नवंबर से आगे नहीं खेलना चाहते. इसी दिन भारत फिरोजशाह कोटला में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा. बेशक, यह हैरान करने वाला है. सोचा गया था कि वह श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सत्र तक खेलना जारी रखेगा, लेकिन उसे लगता है कि यह आगे बढ़ने का सही समय है. नेहरा को हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया था, लेकिन उस समय सभी को हैरानी हुई जब पहले दो मैचों के लिए उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली.
डरबन में चटकाए थे 6 विकेट
अधिकारी ने कहा, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह फॉर्म में हैं. आशीष को लगता है कि टीम हित में यह उचित होगा कि वे जारी रखें. कोटला टी-20 नेहरा को चोटों से प्रभावित करियर को घरेलू मैदान पर खत्म करने का मौका देगा. नेहरा को 2003 विश्व कप में डरबन में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 23 रन देकर छह विकेट चटकाने के लिए याद किया जाता है. वह बीमार होने के बावजूद इस मैच में खेले थे और शानदार प्रदर्शन किया था.
विश्व कप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे नेहरा
वह विश्व कप 2011 जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा थे और पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. वह हालांकि अंगुली में फ्रेक्चर के कारण फाइनल में नहीं खेले थे. पता चला है कि आईपीएल फ्रेंचाइजी नेहरा को गेंदबाजी कोच कम मेंटर के रूप में टीम से जोड़ना चाहती है. 
 


Moral Vision Prakashan Pvt. Ltd.
About us | Contact us | Our Team | Privacy Policy | Terms & Conditions | Downloads
loading...