19 Feb 2020
Moral Vision Prakashan Pvt. Ltd.

रोहित शर्मा के बिना विदेश में टीम इंडिया 'फेल', पिछले 7 वनडे में मिली हार

रोहित शर्मा के बिना विदेश में टीम इंडिया 'फेल', पिछले 7 वनडे में मिली हार

February 11, 2020 04:41 PM
रोहित शर्मा के बिना विदेश में टीम इंडिया 'फेल', पिछले 7 वनडे में मिली हार

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में शर्मनाक हार मिली है। टीम इंडिया लगातार तीनों मैच हारी और सीरीज में उसका क्लीन स्वीप हुआ। भारत इस सीरीज में ओपनर रोहित शर्मा के बिना ही उतरा था। चोटिल रोहित के बिना भारत बेअसर दिखा। पिछले सात वनडे मुकाबले में रोहित के बगौर खेलते हुए भारत को विदेश में हार मिली है।

भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा को पांच मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में चोट लगी थी। चोट की वजह से वो वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। रोहित का वनडे सीरीज से बाहर होना टीम इंडिया के लिए नुकसानदायक साबित हुआ। विदेश में खेलते हुए पिछले सात वनडे में से भारत रोहित के बिना एक भी मैच नहीं जीता है।

रोहित के बिना विदेश में भारत बेहाल

वनडे सीरीज में रोहित शर्मा टीम को दमदार शुरुआत दिलाते हैं और उनके होने से फर्क पड़ता है। पिछले 7 विदेशी वनडे मुकाबलों पर नजर डालें तो रोहित का फर्क साफ दिखता है। पिछली तीन वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को करारी मात दी। इन तीनों ही मुकाबले में रोहित टीम के साथ नहीं थे। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ भी भारत को तीन मैचों में हार मिली थी। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच बेनतीजा रहा था।
1989 के बाद हुआ भारत का क्लीन स्वीप

भारत को साल 1989 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए 31 साल पहले वनडे सीरीज में ऐसी शर्मनाक हार मिली थी। भारत 5-0 से हारा था और विदेशी धरती पर किसी वनडे सीरीज में एक भी मैच नहीं जीत पाया था। 
विश्व कप में रोहित ने जड़े थे 5 शतक 

आईसीसी विश्व कप में भारतीय टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। इसमें रोहित का योगदान सबसे अहम रहा था। उन्होंने कुल 5 शतक जमाते हुए 648 रन बनाए थे। विश्व कप में रोहित ना सिर्फ भारत की तरफ से बल्कि टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। 


Moral Vision Prakashan Pvt. Ltd.
About us | Contact us | Our Team | Privacy Policy | Terms & Conditions | Downloads
loading...