Moral Vision Prakashan Pvt. Ltd.

जाने क्या करे, जब आपके पार्टनर की पसंद आपसे न मिलती हो

जाने क्या करे, जब आपके पार्टनर की पसंद आपसे न मिलती हो

October 11, 2017 02:15 PM
जाने क्या करे, जब आपके पार्टनर की पसंद आपसे न मिलती हो

रिलेशनशिप में पड़ना और उसे अच्छे तरीके से निभाना हर किसी के बस की बात नहीं होती। अक्सर देखा गया है कि कोई भी रिश्ता गर्मजोशी के साथ शुरू तो होता है लेकिन समय के साथ उसमें ठंडापन आ जाता है। कभी आपको अपने पार्टनर की कोई बात अच्छी नहीं लगती तो कभी उन्हें आपकी पंसद से परहेज होता है लेकिन आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है आज हम आपको रोज रोज की खटपट से बचने का रास्ता बताने जा रहे हैं।
जो तुमको हो पसंद वही बात कहेंगे
संबंधों में गहराई उस वक्त बढ़ जाती है जब दोनों एक ही बैकग्राउंड, धर्म या एजुकेशन फील्ड के ही हों लेकिन इसके बावजूद रिलेशनशिप में रहते हुए कई बार आपको एक दूसरे से शिकायत होने लगती है। कई बार पार्टनर की सही बात भी आपको ठीक नहीं लगती ऐसे में कोशिश करें जो तुमको हो पसंद वही बात कहेंगे वाला फार्मूला अपनाने की।
टेस्ट की ही तो बात है
उनको बताएं कि उनकी पसंद नापंसद से हटकर आप उन्हें एक बेहतर इंसान मानती है। अगर खाने में उन्हें कोई चीज नहीं पंसद तो आप दोनों की पंसद की चीजें बनाएं और मौका मिले तो अपना टेस्ट उनके साथ शेयर करें और उनका टेस्ट भी आजमा कर देखें।
संगीत में हो पसंद अलग
कुछ लोग म्यूजिक के बिना एक पल भी नहीं रह सकते। उटते बैठते.. सोते जागते सिर्फ और सिर्फ म्यूजिक ही सुनाई देता है। ऐसे में अगर एसा पार्टनर मिल जाएं जिसे म्यूजिक पंसद न हो तो लड़ने झगड़ने से बेहतर है आप भी म्यूजिक को अपना दोस्त बनाएं। यकीन मानिए बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान म्यूजिक में छिपा है।

 


Moral Vision Prakashan Pvt. Ltd.
About us | Contact us | Our Team | Privacy Policy | Terms & Conditions | Downloads
loading...