13 Nov 2019
Moral Vision Prakashan Pvt. Ltd.

पतियों से ये बातें सुनने के लिए पत्नियां रहती है बेकरार

पतियों से ये बातें सुनने के लिए पत्नियां रहती है बेकरार

October 26, 2019 04:40 PM
पतियों से ये बातें सुनने के लिए पत्नियां रहती है बेकरार

शादी का रिश्ता प्यार और भरोसे पर टिका होता है। और इसमें प्यार और समर्पण लाने के लिए दोनों ही लोगों को मेहनत करनी पड़ती है। अगर एक छोटी सी बात दोनों में तकरार और तनाव पैदा कर सकती। वहीं कुछ बातों को सुनने के पत्नियां आप पर लट्टू हो जाएंगी। तो अगली बार अपनी बीवी को एक बार ये बातें कहिए, फिर देखिए क्या जादू होता है.....
कोई बात नहीं तुम परेशान मत हो
अगर बीवी से कोई गलती हो जाए तो हर पति की आदत होती है कि वो तुरंत गु्स्सा हो जाते हैं। लेकिन एक बार प्यार से कहकर देखिए कि कोई बात नहीं..कभी-कभी ऐसी गलती हो जाती है। तुम परेशान मत हो। मैं सब ठीक कर दूंगा। आपके इतनी सी बात कहने से पत्नी के दिल में आपके लिए और प्यार और इज्जत बढ़ जाएगी।
फोन कर देना
जब कभी आपकी पार्टनर कहीं बाहर जाए तो आप उन्हें यह बोल दे कि पहुंचते ही फोन या मैसेज जरूर कर देना। इस से उन्हें महसूस होगा कि आप उनकी परवाह करते हैं। ऐसा बोलना आपकी पार्टनर को अच्छा फील कराएगा और उनके दिल में आपके लिए प्यार और भी बढ़ेगा।
तुम्हारा दिन कैसा गुजरा
जरूरी तो नहीं कि हर बार वो ही आपके दिनभर का हालचाल ले। कभी आप भी उनसे दिन के बारे में पूछें। और उनकी बातों को ध्यान से सुनें। महिलाओं को अच्छा लगेगा कि उनके पति उनकी बातों पर ध्यान दे रहें हैं। साथ ही किसी तनाव का हल निकाल देने से उन्हें राहत भी मिलेगी।
मैं कर देता हूं
जब आपकी पार्टनर बहुत सारे कामों में उलझी रहती हैं, तो ऐसे में अगर आप काम में उनका हाथ बंटाने के लिए कहेंगे मैं कर देता हूं। यह सुनकर आपकी पार्टनर खुश होगी की आप उनकी परेशानी समझते हो और साथ ही मदद कराने के लिए भी तैयार हो। आज की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में महिलाएं घर हो या बाहर हर जगह बैलेंस करती हैं। तो कई बार जब वो बहुत से कामों में घिरी हो तो अगर आप उनका हाथ बटां देंगे तो यह आपके रिश्ते को मजबूत बनाने में मदद करेगा।
तुम्हारे साथ समय बिताना अच्छा लगता है
अगर आप दोस्तों के साथ जाने के बजाय वीकेंड पर अपनी पार्टनर के साथ रहेंगे और उन्हें कहेंगे कि आपको उनके साथ टाइम बिताना अच्छा लगता है। तो यह सुनकर उन्हें काफी स्पेशल फील होगा, क्योंकि अक्सर कपल्स में इसी बात को लेकर झगड़ा रहता है कि दोस्तों के लिए टाइम हैं मेरे लिए नहीं। हम ऐसा बिलकुल नहीं कह रहे कि आप दोस्तों को टाइम न दें, तो टाइम मैनेज करें और अपनी पार्टनर को खुश रखें।
 


Moral Vision Prakashan Pvt. Ltd.
About us | Contact us | Our Team | Privacy Policy | Terms & Conditions | Downloads
loading...